नेशनल एलिजिबिलिटी (एंट्रेंस टेस्ट पीजी) की परीक्षा शुरू, करीब 2 लाख छात्र हो सकते है शामिल

 

एनबीई द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार इस वर्ष परीक्षा के शहरों और केंद्रों की संख्या में वृद्धि की गई है। यह परीक्षा पूरे देश में 260 से अधिक शहरों में आयोजित की जा रही है।

 

गिन्नी निर्वान

ऩई दिल्ली : नीट पीजी 2021 की परीक्षा आज (11 सितंबर, 2021) है। एनबीई की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी  है और यह दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, (NEET PG 2021) में लगभग 2 लाख स्टूडेंट्स के परीक्षा में शामिल होने की संभावना है। यह परीक्षा पहले 18 अप्रैल, 2021 को होनी थी। हालांकि, कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। एग्जाम के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए www.ntaboard.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

NEET PG 2021 का आयोजन एनबीई द्वारा किया जाता है। एनबीई द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण, परीक्षा शहरों और केंद्रों की संख्या में वृद्धि की गई है। यह परीक्षा पूरे देश में 260 से अधिक शहरों में आयोजित की जा रही है। साथ ही परीक्षा के लिए लगभग 800 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए पहले से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर फेस मास्क, सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य किया गया हैं। इसके साथ ही ये कहा स्पष्ट कहा गया था कि उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करेंगे और परीक्षा के दौरान मास्क पहनें रहेंगे। इसके अलावा उन्हें सामाजिक दूरी भी बनाए रखनी होगी। इसके अलावा एक ही स्थान पर भीड़ से बचना होगा।