दिल्ली फुटबाल महोत्सव में शामिल होंगे एक दर्जन स्कूल

 

  • डा.अंबेउकर स्टेडियम में 1—4 अक्टूबर तक अंडर 17 विश्वकप

नयी दिल्ली। देश में छह अक्टूबर से शुरु हो रहे फीफा अंडर 17 फुटबाल विश्वकप टूर्नामेंट के लिए माहौल बनाने के उद्देश्य के साथ दिल्ली फुटबाल महोत्सव का आयोजन एक से चार अक्टूबर तक यहां डा.अंबेडकर स्टेडियम में किया जाएगा। इसमें लगभग एक दर्जन प्रमुख स्कूल शामिल होंगे। 
              दिल्ली फुटबाल महोत्सव का आयोजन सॉकर वाच मैग्जीन और इन—जॉय लाइफ सेंटर संयुक्त रूप से कर रहे हैं। इस महोत्सव में मुख्य टूर्नामेंट दिल्ली के आठ प्रोफेशनल क्लबों के बीच खेला जाएगा और इस प्रोफेशनल टूर्नामेंट के विजेता कप का नाम देश के महान कोच रहीम खान पर रखा गया है। 
            आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट में फ्रेंड्स यूनाइटेड, सुदेवा मूनलाइट, हिन्दुस्तान एफसी, एनयूएससी, हिन्दुस्तान, अहबाब एफसी, दिल्ली एफसी और भारतीय वायुसेना हिस्सा लेंगे। जिन स्कूलों ने इस महोत्सव में भाग लेने की पुष्टि कर दी है उनमें माडर्न स्कूल, टेगौर इंटरनेशनल, एस्टर स्कूल, जाकिर हुसैन मेमोरियल स्कूल, डीपीएस नोएडा, संस्कृति स्कूल, सेंट मार्कस और दिल्ली डायनामोज शामिल हैं। 
            तीन प्रतियोगिताआें में विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी दी जाएंगी। महोत्सव के दौरान दिल्ली में रहने वाले उन फुटबाल खिलाड़यिों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने कभी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इनमें रंजीत थापा, अजीज कुरैशी, अनादि बरूआ, चैपमैन और एसएस हकीम शामिल हैं। 
           महोत्सव में दो मैचों के दौरान फुटबाल की छोटी स्पर्धाएं भी आयोजित होंगी जिसमें जगङ्क्षलग, पेनल्टी शूटआउट, सेवन ए साइड और थ्री ए साइड मैच भी होंगे। इनके साथ लड़के और लड़कियों के अंतर स्कूल मैच भी आयोजित कराए जाएंगे।