एसएमवीडीयू ने शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढायी
 
 सातंवा वेतन आयोग लागू किया
 
  जम्मू । जम्मू कश्मीर स्थित श्री माता वैष्णो देवी विविद्यालय ( एसएमवीडीयू ) ने शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढा कर 65 साल कर दी है और उनके लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिश को स्वीकार लिया लिया है।
  एक सरकारी प्रवक्ता ने आज बताया कि इस पर एसएमवीडीयू के कुलपति की अध्यक्षता और राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा की उपस्थिति में कल कार्यकारी परिषद ने निर्णय लिया। 
  उन्होंने बताया कि जाने माने शिक्षकों को विविद्यालय की ओर आकषिर्त करने के लिए परिषद ने संकाय को बच्चों को शिक्षा भत्ता और प्रदर्शन से जुड़ा पुरस्कार प्रदान करने का भी निर्णय लिया। 470 एकड़ में फैला यह विश्वविद्यालय रियासी जिले में प्रसिद्ध वैष्णो देवी श्राइन के निकट स्थित है और वर्ष 2018 में नेशनल इंस्टीच्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क ( मानव संसाधन विकास मंत्रालय ) में 94 वें पायदान पर स्थित है।   प्रवक्ता ने बताया कि सभी इंजीनियंिरग संस्थानों और रैंकिंग आकलन में देश के शीर्ष 150 विविद्यालयों में अपनी स्थिति 94 वें स्थान पर बनाए रखने के लिए परिषद ने कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन को बधाई दी।  परिषद ने विविद्यालय द्वारा कई पारिस्थितिकी के अनुकूल किए गए पहल की सराहना की।  राज्यपाल ने कहा कि वह राज्य में सभी कुलपतियों और उच्चतर शिक्षा संस्थानों के प्रमुखों के साथ उद्यमिता और स्टार्ट - अप नीतियों को बढावा देने के वास्ते एक रोड मैप तैयार करने और चर्चा के लिए एक बैठक करेंगे।