छात्रों को एनसीईआरटी पुस्तकें उपलब्ध करायें: त्रिवेन्द्र

देहरादून।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि सभी छात्रो एवं अभिभावकों को पुस्तक विक्रेताओं एवं फुटकर विक्रेताओं के माध्यम से राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसन्धान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की पुस्तकें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 
        श्री रावत ने कहा कि सभी पुस्तक विक्रेताओं को निर्देशित किया जाए कि फटकरों विक्रेताओं को उनकी आवश्यकतानुसार एनसीईआरटी की पुस्तकें उपलब्ध कराई जाए। यदि कोई पाठ्य पुस्तक विक्रेता कम मात्रा में पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए मना करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। एनसीईआरटी की पुस्तकों को छोटे पुस्तक विक्रेताओं को उनकी आवश्यकतानुसार उपलब्ध न कराने एवं जबर्दस्ती स्टॉक रखने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। 
      मुख्यमंत्री से कुछ पुस्तक विक्रेताओं ने शिकायत की थी कि थोक पुस्तक विक्रेता कम मा में पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए मना कर रहे हैं। इस शिकायत को  रावत ने गम्भीरतापूर्वक लेते हुए ऐसे प्रकरणों पर सम्बन्धितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि छात्रों एवं अभिभावकों को प्रमाणिक पुस्तकें उपलब्ध कराई जाए।