इसी महीने घोषित होंगे यूपी बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे : उप मुख्यमंत्री 
 
जौनपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने आज कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद (उप्र बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियट परीक्षाओं का परिणाम इसी महीने घोषित कर दिया जाएगा और 16 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा।

         डॉ0 शर्मा ने यहां कहा कि नकल कराने के संगठित गिरोहों की कमर तोड़ दी गयी है। जो बचे हैं वे लोग आने वाले समय में जेल के भीतर रहकर सजा भुगतने को तैयार रहें। राज्य में कुछ ऐसे गिरोह सक्रिय थे जो प्रतिभावान छात्रों के कापियों का ऊपर वाला पन्ना बदलकर न पढ़ने वाले छात्रों के कापियों में चस्पा  कर देते थे, जिसके कारण टॉपर छ़ात्र आत्महत्या कर लेता था।
        उप मुख्यम़त्री डॉ0 शर्मा आज यहां माउंट लिट्रा जी स्कूल के उद्घाटन पर कहा कि विद्यालय केवल मार्कशीट बाटने वाली संस्था न बनकर एक प्रतिभावान, संस्कारवान और एक राष्ट्र भक्त बनाने का काम करे। इसी वर्ष अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की शिक्षा को एनसीईआरटी के पैटर्न पर कर दी गयी है। अगले वर्ष इसकी परीक्षा 15 दिनों की ही होगी। इसके लागू होने से छाों को अंक अच्छे मिलेंगे। शोध के लिए ऐसी व्यवस्था की जा रही है, जिससे हमारा शोध अंतर्राष्ट्रीय स्तर पहुंच जाय।
       उन्होंने एक बार फिर दलित कार्ड पर जोर देते हुए कहा कि आज कुछ लोग इतिहास भूल गये है।  इतिहास गवाह है कि अग्रेंजों के खिलाफ पासी समाज ने जो कुर्बानी दी है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। जब लोकसभा चुनाव आता है तो एक गिरोह सक्रिय हो जाता है जो जाति और धर्म बांटने के नाम पर अफवाह फैलाता है। उन्होंने कहा कि ¨हिंदुस्तान की संस्कृति कहती है कि सबका कल्याण हो।
         डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने गुंडा और माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसके कारण भयमुक्त समाज स्थापित हो रहा है। 
       इस मौके पर नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव, सांसद के पी सिंह, जफराबाद के विधायक डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह, एमएलसी ब्रजेश सिंह  , विधायक एमएलसी देवेन्द्र सिंह, लीना तिवारी, पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी क्षेािय महासभा के महामंत्री अनी सिंह समेत भाजपा के नेता, शिक्षक एवं आम जनता मौजूद रही।