होंडा ने छात्रों को रोजगार आधारित शिक्षा हेतु दिल्ली सरकार से मिलाया हाथ 
 
  नयी दिल्ली।  होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया( एचएमएसआई)  ने छात्रों को उद्योग विशिष्ट रोजगार आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार के साथ करार किया है। इसके तहत होंडा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों( आईटीआई)  के छात्रों को प्रशिक्षण देगी। कंपनी ने इसकी जानकारी दी।
    होंडा मोटरसाइकिल ने बयान में कहा कि कंपनी ने उद्योग को तकनीकी कार्यबल प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार के विभाग प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा निदेशालय( डीटीटीई)  के साथ समझौता ज्ञापन( एमओयू)  पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें आगे कहा गया है कि होंडा तथा डीटीटीई अब दिल्ली के जफ्फरपुर और नंदनगरी स्थित आईटीआई के छात्रों को उद्योग विशिष्ट रोजगार आधारित शिक्षा प्रदान करेंगे।
    एचएमएसआई के उपाध्यक्ष( ग्राहक सेवा)  प्रभु नागराज ने कहा, ’ छात्र अब अधिक उद्योग संबंधी कौशल प्राप्त कर सकते हैं और अपने रोजगार की संभावानाओं को बढा सकते हैं। यह उद्योग को बढावा देने भी योगदान करेगा। होंडा अगले वित्त वर्ष में कुछ और आईटीआई के साथ मिलकर काम करेगा।’  उल्लेखनीय है कि एचएमएसआई2016  से छात्रों को उद्योग आधारित शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। वह अब तक3,000  से अधिक तकनीशियनों को प्रशिक्षित कर चुकी है।