विविद्यालयों वित्तीय प्रबंधन पर राज्यपाल ने कुलपतियों से मांगा जवाब 
 
 
जयपुर।  राजस्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने विविद्यालयों में वित्तीय अनुशासन एवं वित्तीय प्रबंधन के लिए सख्त रुख दर्शाते हुए राज्य विविद्यालयों में विविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी), केन्द्र एवं राज्य सरकार सहित विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त अनुदानों का समुचित उपयोग नहीं होने पर गहरी चिंता व्यक्त की है। 
     एक बयान के अनुसार कुलाधिपति ने कुलपितियों को भेजे पत्र में अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए राज्य विविद्यालयों में वित्तीय प्रबंधन के लिए समुचित उपाय नहीं किये जाने पर जबाव मांगा है। कुलाधिपति ने सभीं बिंदुओं पर स्पष्ट जानकारी मांगते हुए वित्तीय मामलों में नियमित कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।
  कुलाधिपति ने कुलपतियों से अपने-अपने विविद्यालयों की अनुदान राशि के बारे में वस्तुस्थिति 15 अप्रैल तक आवश्यक रूप से राजभवन भेजने के लिए कहा है और विभिन्न स्त्रोतों से गत तीन वर्ष में प्राप्त अनुदानों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है। सिंह ने विविद्यालयों से जवाब मांगा है कि उनके इन अनुदान राशि का उपयोग क्यों नहीं किया। उन्होंने विविद्यालयों को यह भी बताने के लिये कहा कि राज्य सरकार, केन्द्र सरकार एवं यूजीसी को विभिन्न मदों में व्यय की गई धनराशि का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट कब-कब भेजा गया और शेष राशि का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट किन कारणों से अब तक नहीं भेजा गया, इसकी जानकारी भी दें।