शिक्षामंत्री के तबादले सर्कूलर  का विरोध

अजमेर । शहर जिला कांग्रेस ने शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा  पार्टी कार्यकर्ताओं से तबादले के लिये सर्कूलर जारी करने का विरोध करते हुये कहा कि इससे प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था ठप हो जायेगी।
     शहर जिला अध्यक्ष विजय जैन ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि श्री देवनानी द्वारा इस तरह का सर्कूलर जारी करने से यह प्रतीत होता है कि सरकार उपचुनाव में हुई पराजय से विचलित हो गयी है और शिक्षकों को बहलाने के लिये इस तरह के सर्कूलर जारी कर रही है।
            उन्होंने कहा कि इस तरह के सर्कूलर से राज्य में शिक्षा व्यवस्था तो ठप होगी ही साथ ही शिक्षकों में भारी अंसतोष व्याप्त हो जायगा । उन्होंने कहा कि वर्तमान में तबादलों पर प्रतिबंध लगा हुआ है ऐसे में पार्टी के माध्यम से प्राथमिक ,माध्यमिक और भाषा विभाग के लिये तबादले आमांत्रित करना अलोकताांत्रिक है।
         उन्होंने राज्य सरकार से  शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षा के किए जा रहे राजनीतिकरण की ¨निंदा करते हुए सरकार के ऐसे किसी भी आदेश को वापस लेने की मांग की है कि जो विचारधारा का वर्गीकरण करते हुए शिक्षक समाज का शोषण करने वाला हो और जिस आदेश से सरकार की ट्रांसफर नीति प्रभावित होते हुए विचारधारा की राजनीति साफ झलकती हो।