उपमुख्यमंत्री ने किया परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण

हरदोई। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की  परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज हरदोई के कई परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।         
      उप मुख्यमंत्री के आने की सूचना आज सुबह अधिकारियों को लगी। सरकारी अमला पुलिस लाइन में पहुंच गया। डॉ0 शर्मा ने शहर के तीन स्कूलों और देहात के चार स्कूलों का औचक निरिक्षण किया। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिये हर मुमकिन कोशिश की जायेगी। 
      डॉ0 शर्मा सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस लाइन पहुंचे। उसके बाद उनका काफिला सीधे राजकीय इंटर कालेज में बने परीक्षा केंद्र पहुंचा। जहां उन्होंने कमरे में जाकर परीक्षाओं का हाल जाना और सीसीटीवी को देखा। इसके बाद उन्होंने शहर के राजकीय बालिका इंटर कालेज और वेणी माधव इंटर कालेज के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने हरदोई में करीब ढाई घंटे से अधिक रुक कर कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।
      उन्होंने कहा कि वह यहां बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए आये हैं। छा भारत के भाज्ञ विधाता हैं। उनकी तुलना में डिग्री धारक बेरोजगार नौजवान के रूप न हों। सभी स्कूलों में अगला सा एक अप्रैल से शुरू होगा।