राष्ट्रीय युवा उत्सव 12 से 16 जनवरी तक 

        जयपुर, 29 दिसम्बर।  देश के विभिन्न भागों से लगभग पांच हजार युवक आगामी 12 से 16 जनवरी तक होने वाले 22 वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेंगे। 
       नेहरू युवा केन्द्र संगठन के महानिदेशक (सेवानिवृत्त) मेजर जनरल दिलावर सिंह ने बताया कि युवा उत्सव को सम्बोधित करने के लिये प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है। युवा उत्सव के दोरान विभिन्न सत्रों में ख्यातनाम व्यक्तियों, विभिन्न क्षेत्रों उपलब्धि प्राप्त युवाओं के साथ समकालीन विषयों पर वार्तालाप, पैनल चर्चाएं और कार्यशालाएं, युवा संसद, खेलो इंडिया का आयोजन किया जाएगा। 
       उन्होंने बताया कि युवा उत्सव में विभिन्न प्रदेशों के पांच हजार से छह हजार युवा भाग लेंगें। उन्होंने बताया कि युवा उत्सव के दौरान प्रतिदिन जीवन के लिये योगप्रशिक्षण सत्र के साथ-साथ ख्यानाम व्यक्तियों, उपलब्धि प्राप्त युवाओं द्वारा वार्तालाप, पैनल चर्चाएं, कार्यशालाएं आयोजित की जाएगी। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ व्यक्तियों द्वारा कैरियर परामर्श का भी आयोजन किया जाएगा। 
       उन्होंने बताया कि पैनल चर्चा के दौरान स्वच्छता, नदी संरक्षण, लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, पर्यावरण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।