कसौली इंटरनेशनल स्कूल में छात्र ने आत्महत्या की

सोलन।  हिमाचल प्रदेश के सानवारा में कसौली इंटरनेशनल स्कूल के एक छात्र ने कल शाम स्कूल परिसर में गैलरी की रेलिंग से लटक कर आत्महत्या कर ली।
        पुलिस सूत्रो ने बताया कि छात्र की पहचान दीपेश ठाकुर के रूप में की गयी है जो पास के ही के गांव में रहता था और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल  कालेज शिमला भेज दिया गया है।       
       पारवानू के पुलिस उपाधीक्षक भीष्म ठाकुर ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दीपेश कल शाम कक्षा की आंतरिक परीक्षा में हिस्सा ले रहा था और इसी दौरान उसने उल्टी लगने की शिकायत की तो शिक्षक ने उसे शाम साढ़े पांच बजे हॉस्टल भेज दिया लेकिन कुछ देर बाद जब वह नहीं लौटा तो शिक्षक ने स्टाफ को उसके बारे में पता करने को कहा।
       स्कूल स्टाफ ने जाकर देखा तो पाया कि दीपेश  सीढ़ियों की गैलरी से लटक रहा था। सीसीटीवी फुटेज में वह शाम साढ़े पांच बजे  परीक्षा हाल से बाहर निकलता दिखाई दे रहा है और इसके बाद वह  गैलरी और सीढ़ियों की सभी लाइटें बुझाता हुआ हॉस्टल की तरफ जाता दिख रहा है। इसके बाद वह अपने कमरे में गया और अपने सहपाठी की पगड़ी लेकर बाहर आया और इसे सीढ़ियों की गैलरी में लोहे की रेलिंग से बांधकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।
        मामले की जानकारी मिलते  ही शिक्षकों ने दीपेश को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसके परिजनों का  कहना है कि वह पढ़ाई में काफी तेज था और इस तरह का कदम नहीं उठा सकता है। उन्होंने मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।  फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।