घग्गर पार क्षेत्र शिक्षा व लॉजिस्टिक हब बनेगा  : खट्टर

पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि राज्य के पंचकूला जिले के हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब राज्यों का केन्द्र ¨बदु होने तथा भविष्य की जरूरतों के मद्देनार घग्गर नदी पार के क्षेा को शिक्षा और लॉजिस्टिक हब के रूप में विकसित किया जाएगा।
      श्री खट्टर ने यहां लगभग 40 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के मौके पर एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि पंचकूला में राष्ट्रीय फैशन टैक्नोलोजी संस्थान के अलावा आयूष संस्थान के लिए 25 एकड़ जमीन आबंटित की जा चुकी है। पंचकूला से सीधे हवाइअड्डे तक नयी सड़क के निर्माण के लिए सव्रेक्षण किया जा रहा है। 
      मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचकूला में राज्य के अधिकतर विभागों के कार्यालय शिफ्ट हो चुके हैं और यह एक तरह से राज्य की उप राजधानी बन चुका है। पंचकूला को स्र्माट शहरों की अगली सूची में शामिल कराना उनकी प्राथमिकता होगी तथा इसमें जनता और नगर निगम का सहयोग भी जरूरी है।
            मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दो वर्षों में दो लाख युवाओं के लिए रोजगार सृजित करना सरकार का लक्ष्य है। सरकार ने गुरुग्राम में इनवेस्टर्स समिट के दौरान 650 निवेश समझोते किए हैं इनके स्थापित होने से रोजगार अनेक अवसर सृजित होंगे।