उत्तराखंड का स्कूल बना राष्ट्रीय योग चैम्पियन

     नयी दिल्ली। उत्तराखंड के आचार्य कुलम स्कूल ने राष्ट्रीय सीबीएसई राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में कुल 1645 अंक जुटा कर राष्ट्रीय चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।
            राजधानी के ममता मॉडर्न स्कूल में आयोजित चार दिवसीय चैंपियनशिप में देश भर के स्कूलों ने भाग लिया। स्कूल की ¨प्रसीपल पल्लवी शर्मा के अनुसार जनजातीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया।  
           इस अवसर पर श्री भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार दुनियाभर में योग के प्रचार प्रसार के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, हमें जन-जन तक और समूचे भारत तक ही नहीं बल्कि पूरे वि में योग के विस्तार, प्रचार, विकास और प्रसार के लिए ठोस कदम उठाने होंगे। 
          बालक वर्ग में हरियाणा के सेंट मैरी स्कूल के युग कालीरमण ने 154 अंक प्राप्त कर व्यक्तिगत खिताब जीता जबकि बालिकाओं में तमिलनाडु के पीएस चिदंबरा स्कूल की आरएस व्यासल्ये ने 128 अंक हासिल कर व्यक्तिगत खिताब जीता। 
          उल्लेखनीय है कि इसी माह ममता मॉडर्न स्कूल ने अंडर 17 और अंडर 19 आयुवर्ग के राष्ट्रीय फुटबॉल खिताब जीते थे और रिकार्ड बनाया था। भगत ने स्कूल की प्रधानाचार्य व मैनेजर मनोज शर्मा के प्रयासों की सराहना की।