बैंकों में रिक्तियों की संख्या में बढ़ोत्तरी

पटना। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने क्लर्क भर्ती में हजार पद बढ़ा दिए हैं । प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ये एक बड़ी राहत की खबर हो सकती है।
बैंक में नौकरी पाने के लिए तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है । आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2020 में पदों की संख्या बढ़ाए जाने की घोषणा अधिकारियों वेबसाइट पर किया गया था। आईबीपीएस द्वारा एक अधिसूचना जारी किया गया जिसमें लिखा गया था कि अब पदों की संख्या बढ़ाकर 2557 कर दिया गया है। एक तरफ जहां कोरोना काल में लाखों नौकरियां जा रही है और बेरोज़गारी अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है वहीं इस खबर से छात्रों को राहत मिलेगी।


पूर्णिया विश्वविद्यालय : विभिन्न कोर्सो के लिये 58 हजार से अधिक आवेदन मिले

पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय में स्नातक , स्नातकोत्तर , वोकेशनल कोर्स के लिए नामांकन तिथि समाप्त हो गई है । यूजी वोकेशनल में 511 , पीजी वोकेशनल में 820 और एमबीए में ऑनलाइन नामांकन के लिए 72 आवेदन मिले हैं। पूर्णिया विश्वविद्यालय एमबीए की निर्धारित 60 सीटें पर नामांकन के लिए कुल 72 ऑनलाइन आवेदन आए हैं । पीजी और वोकेशनल कोर्सों में नामांकन के लिए सीट से अधिक आवेदन मिले हैं ।
        ऑनलाइन आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद कॉलेज प्रशाशन अब प्रवेश परीक्षा के आयोजन को लेकर विचार - विमर्श में व्यस्त है।  पूर्णिया विश्वविद्यालय के नामांकन समिति के सचिव डॉ . पीके.झा ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों में हम समिति की बैठक आयोजित करने वाले है जिसमें प्रवेश परीक्षा के संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा । नामांकन के लिए आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद स्नातक के रेगुलर पाठ्यक्रमों में बीए , बीएससी और बीकॉम ऑनर्स के लिए तकरीबन 58 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं । इसके अलावा योगा मेडिटेशन एंड एस्ट्रोलॉजी और हस्थ रेखा विज्ञान में नामांकन के लिए यूपी, बंगाल व झारखंड राज्यों के छात्र छात्राओं ने आवेदन किया है ।