हरियाणा में खोले जाएंगे 1000 फुटबाल क्लब

महेंद्रगढ।  हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने सोमवार को  कहा कि राज्य सरकार ने फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के लिये राज्य में एक हजार फुटबाल क्लब खोलने का निर्णय लिया है।
            शर्मा ने यहां राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर अपने सम्बोधन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में कबड्डी, कुश्ती, मुक्केबाजी और खो-खो की तरह फुटबाल में भी अच्छे खिलाड़ी बनेंगे और वे  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रोशन करेंगे। खो-खो प्रतियोगिता में राज्यभर से लगभग 1600 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।
          उन्होंने केंद्र और राज्य की पिछली सरकारों पर खेलों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश में हर खेल को बढ़ावा देने का निश्चय किया गया है।
         उन्होंने खिलाड़यिों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा‘पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों में उड़ान होती है, मंजिलें उन्हें मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है।’उन्होंने खिलाड़यिों को हार-जीत की परवाह किए बगैर खेल की भावना से खेलने की अपील की। शर्मा ने कहा कि आगामी नवम्बर माह तक महेंद्रगढ़ के सभी 730 सरकारी स्कूलों में आर.ओ वाटर कूलर लगा दिए जाएंगे।