मिड-डे मील खाने के बाद 80 छात्र बीमार 


      भवानीपटना (ओडिशा)।  कालाहांडी जिले में कथित तौर पर मध्याह्न भोजन खाने के बाद पांच स्कूलों के 80 से अधिक छात्र बीमार हो गये। 
      अधिकारियों ने आज यहां बताया कि लान्जीगढ़ प्रखंड के अन्तर्गत आने वाले लुमा, कुबरी, बांधपारी, राजेन्द्रपुर और डांगरी गांवों के स्कूलों में कल मध्याह्न भोजन खाने के बाद छात्रों ने उल्टी होने, जी मिचलाने और पेट में दर्द की शिकायत की। प्रभावित छात्रों को बिनाथपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया और उनमें से दो को भवानीपटना सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया।
        अधिकारियों ने बताया कि एक ट्रस्ट ने लान्जीगढ़ ब्लॉक के 176 स्कूलों के लिए मध्यान्ह भोजन तैयार किया था और भेजा था। उन्होंने बताया कि तैयार खाना वाहनों में रख कर विभिन्न स्कूल ले जाया गया था। जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ), सब क्लेक्टर और तहसीलदार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बिनाथपुर का दौरा किया।
      डीईओ प्रदीप कुमार नाईक ने बताया कि पांच स्कूलों के 80 से अधिक छात्र बीमार हो गए और अस्पताल में उनका इलाज किया गया। ज्यादातर छात्रों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया  कि स्थिति नियंतण्रमें है और छात्रों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।  कालाहांडी के क्लेक्टर अंजान कुमार मानिक ने बताया कि जांच चली रही है और रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा कि छात्रों की तबियत कैसे खराब हुई।