एनओसी रद्द कर रेयान स्कूल सरकार अपने कब्जे में ले : किरण चौधरी

चंडीगढ़, हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल नेता किरण चौधरी ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल को दिया अनापत्ति प्रमाणपा (एनओसी) तुरंत रद्द करके स्कूल को अपने कब्जे में लेने की आज मांग की।

      यहां जारी बयान में श्रीमती चौधरी ने कहा कि स्कूल में सात वर्षीय  बच्चे की हत्या के बाद बनाई गई उपसमिति ने जो विसंगतियां पाई हैं, ऐसा करना और भी जरूरी हो गया है।उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार को सभी स्कूलों को बच्चों की सुरक्षा को लेकर कड़े दिशानिर्देश जारी करने चाहिएं।

      मारे गये बच्चे प्रद्युमन के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व मंी ने गुरुग्राम में पाकारों पर रविवार को हुए लाठीचार्ज की ¨नदा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह जिला प्रशासन ने कार्रवाई की और जिस तरह मनोहर लाल खट्टर सरकार ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, वह ¨नदनीय है। उन्होंने कहा कि वहां जाने  में मंी को दो दिन लगे और यह सरकार की असंवेदनशीलता दर्शाता है।

   श्रीमती चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार को एक उच्च स्तरीय समित बनाकर सभी निजी और सरकारी स्कूलों में जाना चाहिए और देखना चाहिए कि रेयान स्कूल में सुरक्षा में जैसी खामियां पाई गई, वैसी खामियां न हों।

 (वार्ता)