प्रेसिडेंसी विवाद : कुलपति, रजिस्ट्रार को परिसर में प्रवेश से रोका गया  
 
  कोलकाता । प्रेसिडेंसी विविद्यालय की कुलपति और रजिस्ट्रार को सोमवार को कुछ आंदोलनरत छात्रों ने परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया।
  छात्रों ने बगल के एक छात्रावास में उन्हें जगह देने की मांग को लेकर मुख्य द्वार को अवरूद्ध कर दिया था। इंडिपेंडेंट कनसॉलिडेशन (आईसी) के सदस्य और तीन अगस्त से संस्थान में आंदोलन कर रहे 50 छात्रों में से एक उजान ने कहा कि कुछ अन्य लोगों के साथ रविवार को वह हिन्दू छात्रावास गए थे। छात्र ने कहा कि इस दौरान उन्होंने दो ब्लॉक को इस्तेमाल के लिए तैयार पाया।
  उन्होंने कहा कि अधिकारी दावा कर रहे हैं कि छात्रावास में नवीनीकरण का काम चल रहा है, लेकिन हमने पाया कि छह में से दो ब्लॉक इस्तेमाल के लिहाज से उपयुक्त हैं। कोई समाधान नहीं होता देख हमने उन दो ब्लॉकों में हमें शिफ्ट करने की मांग के साथ मुख्य द्वार को अवरूद्ध कर दिया।  कुलपति अनुराधा लोहिया नें चिंता जतायी है कि आंदोलन से कल का दीक्षांत समारोह प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि छात्रों का केवल एक धड़ा ही इस तरह की गतिविधियों (प्रदर्शन) में शामिल है। मैं नहीं चाहती हूं कि कल (मंगलवार) का दीक्षांत समारोह किसी भी तरह से प्रभावित हो। लोहिया ने हालांकि स्पष्ट किया कि इस मामले के समाधान के लिए वह पुलिस की मदद नहीं लेंगी।