यहां देखें यूजीसी नेट, जेईई, नीट व सीएमएटी जीपीएटी परीक्षाओं  का शैडयूल
नीट  
 
नीट परीक्षा के  लिये 1 नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरु हो जायेंगे और आवेदक 15 अप्रैल से अपने एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकेंगे। 5 मई को परीक्षा होगी तथा 5 जून को परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा। मंत्रालय के अनुसार केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने अनुरोध  किया था कि नीट परीक्षा को पिछले वर्ष के पैटर्न पर ही आयोजित किया जाये। यह परीक्षा पुराने पेटर्न पर कागज व पेन पर आधारित होगी।
 
यूजीसी नेट
 
यूजीसी नेट की परीक्षा 9 से 23 दिसंबर के बीच होगी और इसके लिये 1 से 30 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा। 19 नवंबर को एडमिट कार्ड डाऊनलोड किये जा सकेंगे तथा परीक्षा परिणाम 10 जनवरी को घोषित होगा। यह परीक्षा कम्पयूटर आधारित होगी। 
 
जेईई मेन 1
 
जेईई मेन 1 परीक्षा के लिये 1 से 30 सितंबर तक  आवेदन किये जा सकेंगे जबकि 17 दिसंबर को एडमिट कार्ड डाऊनलोड किये जा सकेंगे तथा 6 से 20 जनवरी के बीच यह परीक्षा होगी और 31 जनवरी को परिणाम घोषित किया जायेगा। यह परीक्षा कम्पयूटर आधारित होगी। 
 
जेईई मेन 2
 
जेईई मेन 2 परीक्षा के लिये 8 फरवरी से 7 मार्च 2019 तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा जबकि 18 मार्च को एडमिट कार्ड डाऊनलोड किये जा सकेंगे। इसके अलावा 6 से 20 अप्रैल तक परीक्षा होगी और 30 अप्रैल को परिणाम घोषित किया जायेगा। 
 
सीएमएटी व जीपीएटी
 
सीएमएटी व जीपीएटी परीक्षा के लिये 1 नवंबर से रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा और 7 जनवरी 2019 को एडमिट कार्ड डाऊनलोड किये जा सकेंगे। यह परीक्षा 28 जनवरी 2019 को होगी और 10 फरवरी को परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा।