बड़े लक्ष्य तय करो, फिर कड़ी मेहनत करो : कोविंद
 
      रायपुर , 25 जुलाई (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोंविंद ने आज छात्रों को जीवन में बड़े लक्ष्य तय करके इन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।  वह छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा जिले के हीरानार गांव में वनवासी कल्याण आश्रम स्कूल के छात्रों से बात कर रहे थे।
       राष्ट्रपति ने छात्रों को ‘‘ जीवन में बड़े लक्ष्य तय करने और इन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने ’’ के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने छात्रों के साथ दोपहर का भोजन किया और कहा कि  हर व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त करने का सपना देखना चाहिए और इन्हें पूरा करने के लिए दृढता के साथ प्रयास करना चाहिए।        एक विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रपति ने परिसर में छात्रों को दी जा रही छात्रावास सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और छात्रों से सामान्य ज्ञान के कुछ सवाल पूछे जिसका बच्चों ने सही जवाब दिया। इसमें कहा गया कि राष्ट्रपति ने छात्रों को वैदिक गणित पढाये जाने तथा आश्रम स्कूल में तीरंदाजी प्रशिक्षण दिये जाने पर खुशी जताई।       कोंिवद और छात्रों को दोने और पत्तल पर भोजन परोसा गया।
       राष्ट्रपति ने बच्चों को मिठाइयां भी दीं जो वह राष्ट्रपति भवन से लेकर आए थे। इससे पहले , हीरानार पहुंचने पर  कोविंद ने गांव में एकीकृत कृषि पण्राली केन्द्र से जुड़े किसानों से बातचीत की। विज्ञप्ति के अनुसार , वनवासी कल्याण आश्रम स्कूल का दौरा करने के बाद , राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता  कोविंद ने दंतेवाड़ा स्थित प्रसिद्ध मां दंतेरी मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। मंदिर में उनके साथ छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप मौजूद थे।