आदर्श स्कूल शिक्षिका दुष्कर्म मामले में एसआईटी गठित

फरीदकोट। पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने फरीदकोट के निकट पक्का कलां स्थित आदर्श स्कूल की दलित शिक्षिका के साथ स्कूल कमेटी के पूर्व चेयरमैन और उसके बेटे द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने के मामले में विशेष जांच दल(एसआईटी) का गठन किया है।  
    राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग और एक स्वयंसेवी संगठन के प्रतिनिधियों तथा पीड़ति ने श्री अरोड़ा के साथ मुलाकात कर मामले की जांच के लिये किसी वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी की अध्यक्षता में एसआईटी के गठन की मांग की थी। इस पर श्री अरोड़ा ने एसआईटी के गठन के निर्देश दिये जिसका नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक विभू राज करेंगे।  
    एसआईटी ने मामले के मुख्य अभियुक्त नरिंदर सिंह रंधावा, उनके पुा जसमीत सिंह रंधावा तथा पीड़तिा को 13 फरवरी को पेश होने के लिये कहा है। इस बीच आरोपियों और पुलिस के पीड़तिा और उसके परिवार पर समझौता करने के लिये कथित तौर पर दबाव बनाने की भी बात सामने आई है।    
    उल्लेखनीय है कि पीड़तिा की गत छह सितम्बर को शिकायत के आधार पर पुलिस ने रंधावा और जसमीत के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पीड़तिा ने शिकायत में कहा था कि रंधावा उसे अपने अपने घर बुलाता था और उसके साथ दुष्कर्म करता था। आरोपी ने पीड़तिा को कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी अगर उसे यह बात किसी को बताई तो उसकी नौकरी चली जाएगी।