जावडेकर ने आईआईटी रिसर्च पार्क में चलाया ई रिक्शा व स्कूटर 

चेन्नई। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज आईआईटी मद्रास रिसर्च पार्क परिसर में इलैक्ट्रिक रिक्शा तथा इलक्ट्रिक स्कूटर चलाकर सबको हैरत में डाल दिया। उन्होंने छात्रों व संकाय की मौजूदगी में ई रिक्शा व ई—रिक्शा की ड्राइविंग का ना केवल लुत्फ उठाया बल्कि इलैक्ट्रिक वाहनों को बढावा देने की बात कही।


    मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर बृहस्पतिवार को जब आईआईटी मद्रास रिसर्च पार्क पहुंचे तो वहां मौजूद फैकल्टी इंचार्ज प्रोफेसर अशोक झुनझुनवाला उन्हें छ़ात्रों व कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से किये जा रहे अविष्कारों को दिखाने लगे। इस बीच झुनझुनवाला बिजली की बचत के लिये बनाये गये ई—रिक्शा व ई—स्कूटर दिखाने के लिये प्रकाश जावडेकर को जब ई—रिक्शा व स्कूटर के पास ले गये तो जावडेकर इतने उत्साहित हुए कि ई—रिक्शा की ड्राइविंग सीट पर बैठ गये और चाबी लगाकर ना केवल ई—रिक्शा को स्टार्ट कर लिया बल्कि ड्राइवर बनकर ई—रिक्शा को परिसर में घूमाने लगे। जिस दौरान जावडेकर ई—रिक्शा की ड्राइविंग कर रहे थे, उस समय फैकल्टी इंचार्ज प्रोफेसर अशोक झुनझुनवाला उस रिक्शा में बैठ कर रिक्शा की सवारी का मजा ले रहे थे। 
       ई—रिक्शा से परिसर में एक चक्कर लगाने के बाद जावडेकर ने ई—स्कूटर की ड्राइविंग करते हुए उससे भी एक चक्कर परिसर में लगाया। तत्पश्चात जावडेकर ने कुछ दूरी तक माल वाहक ई—रिक्शा को भी चलाया। उन्होंने कहा कि ईंधन की बचत की दिशा में यह एक बडी पहल है।