स्वामी विवेकानंद जयंती पर एनएसयूआई ने निकाली तिरंगा यात्रा

भिवानी।  स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने आज हरियाणा के भिवानी में तिरंगा यात्रा निकाली।
     जिला अध्यक्ष गौरव तंवर की अध्यक्षता में वैश्य कॉलेज से लेकर नेहरू पार्क तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में एनएसयूआई के प्रदेश सचिव विवेक बुल्ला भी उपस्थित थे। श्री तंवर और श्री बुल्ला ने इस अवसर पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को याद दिलाना चाहा कि चुनाव से पहले किये उसके वायदों में छात्रा संघों के चुनाव कराने का वायदा भी शामिल था।
  दूसरी तरफ विवेकानंद जयंती पर शिक्षण संस्थानों समेत कई स्थलों पर कार्यक्रम किए गए। यूथ हॉस्टल स्थित स्वामी विवेकानंद प्रतिमा स्थल पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति ने संकल्प लेकर जयंती मनाई। स्वामी विवेकानंद हाई स्कूल व हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम में भी स्वामी विवेकानंद को पुष्पांजलि अर्पित कर उनको याद किया गया और विद्यार्थियों व शिक्षकों ने समाजसेवा का संकल्प लिया। स्थानीय पुराना हाउसिंग बोर्ड स्थित विवेकानंद
केंद्र कन्या कुमारी ब्रांच में भी यज्ञ हवन के साथ स्वामी के आदशों को याद किया और युवाओं ने स्वच्छ पर्यावरण का संकल्प लिया।