सीआईएससीई ने स्कूलों को दिये 15 दिनों सीसीटीवी लगाने के निर्देश 

 

         कोलकाता। सीआईएससीई ने शहर और उसके आसपास स्थित अपने मान्यताप्राप्त स्कूलों को छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया। 
         पिछले हफ्ते शहर के एक प्रमुख स्कूल की नर्सरी कक्षा के एक छात्र के साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटना के बाद यह निर्देश आया। काउंसिल फार दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशंस ने संस्थानों को भेजे सर्कुलर में कहा कि सभी संस्थानों के लिए शौचालय को छोड़कर परिसर के सभी हिस्से को सीसीटीवी के घेरे में लाना अनिवार्य है।
        सीआईएससीई के एक अधिकारी ने यहां कहा कि  हमने मान्यताप्राप्त स्कूलों के लिए सभी पहलुओं को शामिल करते हुए एक व्यापक सुरक्षा नियमावली तैयार करने की प्रक्रि या शुरू कर दी है, नियमावली जल्द ही भेज दी जाएगी। इस समय उन्हें उस सर्कुलर का पालन करना होगा जिसमें विशेष रूप से सीसीटीवी वाले हिस्से का उल्लेख किया गया था।  
        सर्कुलर में कहा गया है कि कक्षाओं, परीक्षा कक्षों, कॉरिडोर, पुस्तकालयों, सीढ़ियों, कर्मचारियों के कमरों के प्रवेश द्वार, शौचालयों के प्रवेश द्वार, खेल के मैदानों, खुले क्षेत्रों, पार्किग स्थलों आदि में सीसीटीवी कैमरे लगाएं। इसमें कहा गया कि स्कूल प्राधिकरण अपने सभी छात्रों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी की निगरानी भी करें।