ग्रेजुएट को मिल रहा है रेलवे में नौकरी पाने का मौका

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एक और भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से DEO, एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट, डिजिटल ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें.
सेंट्रल रेलवे ने इन पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जिसमें 78 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जहां जनरल- 39, SC- 12, ST-6 और OBC उम्मीदवारों के लिए 21 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2018 से शुरू हो गई है. वहीं उम्मीदवार 11 जनवरी 2019 को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें, उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

सेंट्रल रेलवे की ओर से निकाली गई इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 21600 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. बता दें, इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन, इंन्फोर्मेशन, कंप्यूटर साइंस ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें, चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति महाराष्ट्र में होगी. इस भर्ती में 30 साल या इससे कम उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.